HomeLife Hacks

दुसरे से तारीफ पाने के लिए रखे इन बातो का ध्यान 5 Tips – technologyinhindi

दुसरे से तारीफ पाने के लिए रखे इन बातो का ध्यान  5 Tips – technologyinhindi
Like Tweet Pin it Share Share Email

दुसरे से तारीफ पाने के लिए रखे इन बातो का ध्यान : दुसरे लोगो से तारीफ पाना इतना आसान नहीं जितना आप सोचते है क्योंकि लोग आपकी तारीफ क्यों करेंगे . जब आप कोई अच्छा काम करोगे या कोई ऐसा काम करोगे जो तारीफ के लायक हो अन्यथा लोगो को क्या पड़ी है जो आपकी तारीफ करे और simple word में कहू तो हम उन लोगो की तारीफ करते है जो तारीफ के लायक या उन्होंने कोई ऐसा काम किया है जो वास्तव में तारीफ के लायक है , बस ऐसे ही लोग भी आपकी तारीफ तब करेंगे जब आप कुछ ऐसा काम करे जो तारीफ के लायक हो . मै यहाँ पर 8 टिप्स दे रहा हु जिन्हें फॉलो करके आप आपकी apsent में तारीफ करवा सकते है .

दुसरे से तारीफ पाने के लिए रखे इन बातो का ध्यान

दुसरे से तारीफ पाने के लिए रखे इन बातो का ध्यान – 5 Tips

अब हम यहाँ पर 8 ऐसे पॉइंट जानेंगे जो आप अप्लाई करके अपनी गैरमोजुदगी में भी लोगो से तारीफ करवा सकते है . वैसे दुसरे से तारीफ पाने के लिए  हमें बहुत कुछ करना पड़ता है पर यहा पर कुछ पॉइंट्स एक्सप्लेन कर रहा हु जिससे आपको ये आर्टिकल समझने में आसानी हो .

1. चुगली खाना छोड़ दो

आप किसी की गैर मोजुदगी में चुगली खाते है तो अब से ध्यान रखे , चुगली खाना इतनी बुरी आदत है . आप चुगली खाना छोड़ दो और अगर अगर कोई तारीफ के लायक इन्सान है तो आप उसकी गैर मोजुदगी में तारीफ कर सकते हो .

2. ताने कसना छोड़ दो

ताने कसना मतलब लोगो को शर्मिंदा करना कुछ उदाहरण दे के समझाता हु . ( वाह ! आ गया अमीर बाप की गरीब औलाद , मै तेरे उपर हसू या रोहू ) . ताने सुनने वाला इन्सान ताने सुनाने वालो को अपनी नजरो में निचे गिरा देता है और हमें कभी भी ताने नहीं कसने है .

3. सच्चाई का साथ देना शुरू कर दो

सच्चाई का साथ देना मतलब जो सचाई है उसका साथ देना . उदाहरण के तौर पर ( आपके भाई और बहन के बीच में बोलचाल होती है तो आप उनका साथ दे जो सही है और वास्तव में सच्चा है , चाहे वो छोटा हो या बड़ा ) इसी तरह आप हर जगह पर सच्चाई का साथ देना शुरू कर दे .

4. लोगो की मदद करना शुरू कर दे

जहा तक आप कर सकते हो लोगो की मदद करना शुरू करे जो आपके लिए पोसिबल हो . हेल्प का मतलब आप उन्हें शारीरक , आर्थिक , मानसिक या कोई और भी हेल्प कर सकते हो . लोगो की मदद करना आपको तारीफ करवाने में काफी हेल्प करता है पर इसका ये मतलब नहीं की आप तारीफ के चक्कर में ऐसी हेल्प करो की आपको पसताना पड़े .

5. काम पर फोकस करे ( पढाई पर फोकस करे )

अपने काम पर फोकस  करे मतलब आप अपने काम के प्रति ज्यादा ही ध्यान रखे चाहे आप थोड़े बीमार हो , या फिर आप इस काबिल भी हो की आप अपने बिज़नेस या अपनी दुकान को संभाल पाए तो आप उसमे चुक न करे मतलब आप अपने काम पर ज्यादा रखे और अगर पढाई कर रहे है तो पढाई पर ज्यादा फोकस करे

इनको भी पढ़े >>>>

हमने यहाँ पर 5 आदते बताई  है जिनको आप फॉलो करके अपनी गैर मोजुदगी में भी अपनी तारीफ करवा सकते हो . इतना ही ये सब अच्छी आदते है इसलिए इन्हें अपने जीवन में अप्लाई कर देना चाहिए |

हमें कमेंट में बताये की ये टिप्स आपको कैसी लगी , इनमे क्या क्या कमी रह गयी है , ऐसी ही और पोस्ट इस ब्लॉग पर लानी चाहिए या नहीं और लास्ट में आपमें इनमे से कोनसी आदत है और आप किस आदत को इम्प्रूव करना चाहते हो .

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने मित्रो के साथ में सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूले

Comments (2)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: